Header Ads

College Going Student

कभी-कभी एक ख़्याल जो दिल में आता है चैन-ओ -सुकून सब चला जाता है।  सोचता हूँ जो कभी उस दायरे में तो लगता है जैसे सिर पर बाल ही ना हो और अगर किसी college going student के कोई GF ना हो तो जैसे सिर पर बाल ना हो।



मेरी कहानी भी कुछ ऐसी ही थी और मुझे भी कई बार ऐसा ही लगता था लेकिन जब जब भी सोचता हूँ उस दायरे में तो एक फ़र्ज़ हूँ मैं!  घर से मीलों - दूर आया हूँ  कुछ करना है, नाम कमाना है, पैसा कमाना है पर अपने दोस्तों को देख कर कर कभी - कभी लगता था की Bike राइडिंग, किसी मॉल के बाहर घंटो खडे रहना, आँखें सेकना, धुँआ के साथ चाय की थडियों पे गप-शप करना शायद यही वक़्त बिताने का एक तरीका होता है किसी कॉलेज स्टूडेंट के लिए और मुझे भी लगता की अब तो Gel लगानी चाहिए और लगता भी क्यों ना आखिर मैं भी तो एक कॉलेज गोइंग स्टूडेंट था  लेकिन मैं जिसे वक़्त बिताना समझ रहा था।

वो तो सिर्फ वक़्त ख़राब करना था खेर मैं जान चुका था ये सब time -पास नहीं लक्ष्य से by -pass है !और उसी Time को Utilize कर मैंने अपने Field of Interest पर काम करना शुरू किया।

बार-बार हाथ लग रही असफलताओं के बावजूद भी कभी हार नहीं मानी बस चलता गया...

खुद ही से वायदा किया 'नहीं रुकना है' चलते रहना है जब तक नाम "अनुज " ना हो इस ज़िंदगानी में आज माता-पिता के आशीर्वाद और परमेश्वर की विषेश कृपा दृष्टि के फलस्वरूप जीवन में बहुत अच्छा कर पा रहा हूँ। 

Anuj Pareek 
Poet, Writer, Storyteller
Facebook - anujpareeek
Instagram - anujpareeek
twitter- @anujpareeek

YouTube - Anuj Pareek


No comments